Monday, June 28, 2010

राहुल गांधी का मोबाईल चोरी

राहुल गांधी का मोबाईल चोरी


नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी का मोबाइल फोन गुम हो गया। पिछले सप्ताह लंदन से लौटने के बाद इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयर पोर्ट पर पहुंचे राहुल का मोबाइल सामान चैकिंग के दौरान चुरा लिया गया। हालांकि बाद में यह मोबाइल दिल्ली एयरपोर्ट पर काम करने वाले बैगेज हेंडलर के पास से बरामद कर लिया गया ।

सूत्रों के अनुसार एयरपोर्ट से घर आते हुए राहुल को फोन खो जाने का पता चला। इसके बाद उन्होंने विशेष सुरक्षा समूह के अधिकारियों को इस बाबत सूचित किया। घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत प्रभाव से एसपीजी ने सीआईएसएफ से संपर्क किया गया। सीआईएसएफ ने इस पर कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू की और सीसीटीवी केमरो की फुटेज को देखा। तकनीकी निगरानी विभाग ने गांधी के मोबाईल फोन को तलाशने में सीआईएसएफ की मदद की।
जांच के दौरान दो बेगेज हेडलरों पर शक होने के बाद उनसे पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान उनमें से एक ने राहुल के बैग से फोन चुराने की बात स्वीकार कर ली और फोन को सुरक्षा अधिकारियों को सौंप दिया। अधिकारियों के मुताबिक मामले के तूल पकड़ने के डर से इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया। बताया जा रहा है कि गांधी के मोबाईल में निजी और व्यायवसायिक नंबर होने के साथ ही कुछ सूचनाएं भी थी। हालांकि अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देने से इन्कार कर दिया।

No comments: